मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

दिग्गजों ने मलिंगा को बताया आईपीएल का बेस्ट बोलर

दिग्गजों ने मलिंगा को बताया आईपीएल का बेस्ट बोलर


लसिथ मलिंगा की यॉर्कर का अकसर बल्लेबाजों को परेशान करती है। टी20 फॉर्मेट में मलिंगा का कोई जवाब नहीं। वह सटीकता से गेंदबाजी करते हैं और अकसर टीम के लिए काफी मददगार होते हैं।


श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अब कॉमेंटेटर्स भूमिका निभा रहे खिलाडीयो
 ने इंडियन प्रिमियार लीग आईपीएल के  ईतीहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया मलिंगा जो आईपीएल में शुरू से ही मौजूदा चैयपिन मुम्बई इंडियन के साथ ही हैं आधीकारिक पसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स केकॉमेंटेटर्स केविन पीटरसन, डीन जोंस, मैथ्यू हेडन, आकाश चोपड़ा, ग्रीम स्मिथ, साइमन डूल, इयान बिशप और टॉम मूडी ने मलिंगा को बेस्ट चुना।
जिओ फोंन में स्क्रीनशॉट कैसे ले
टूर्नमेंट के 122 मैचों में सबसे ज्यादा 170 विकेट लेने वाले मलिंगा को टी20 क्रिकेट का नजरिया बदलने वाला गेंदबाज कहा जाता है। बल्लेबाजों के मुफीद माने जाने वाले इस खेल में मलिंगा ने अपना दबदबा कायम रखा।श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज 10 गेंदबाजों नॉमीनीज में शामिल थे। इसमें डेल स्टेन, आशीष नेहरा, सुनील नरेन और जसप्रीत बुमराह भी शामिल थे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी मलिंगा को बेस्ट बोलर चुनने के अपने फैसले को सही ठहराया।पीटरसन ने कहा, 'मैं मलिंगा को चुनूंगा। आप उनके नंबर्स देखें। साथ ही यह भी देखें कि वह कितनी सटीकता और निरंतरता से यॉर्कर फेंकते हैं।'

उन्होंने कहा, 'मैं नरेन के साथ जाता, लेकिन उन्होंने मददगार विकेट पर गेंदबाजी की। और हाथ ही वह अपने गेंदबाजी ऐक्शन को लेकर भी सवालों के घेरे में रहे हैं। तो मैं मलिंगा के साथ ही जाने का फैसला करूंगा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Comments system

Disqus Shortname

chuwy के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.